फरीदाबाद पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 1945 वाहन चालकों का काटा चालान

फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा एवं आईजी ट्रैफिक हरियाणा के निर्देशानुसार डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के मार्गदर्शन व एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के नेतृत्व में फरीदाबाद पुलिस ने रॉन्ग लेन तथा अंडर एज गाड़ी चलाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर 1945 वाहन चालकों के चालान काटे गए हैं।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि यातायात पुलिस ने ओवरस्पीड व गलत लाइन में ड्राइविंग करने वालों को लेकर अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान के तहत गलत लाइन में ड्राइव करने वाले और अंडर एज वाहन चालकों के चालान काटे गए। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि इस अभियान के तहत फरीदाबाद पुलिस ने 1945 वाहन चालकों के चालान काटे जिसमें 579 चालान लेन ड्राइविंग तथा 34 चालान अंडर एज ड्राइविंग के शामिल है। इस दौरान उनको समझाया भी जा रहा है कि वह अपनी लाइन में ड्राइव करें।

वाहन चालकों को जागरूक करते हुए पुलिसकर्मियों ने बताया कि रॉन्ग लाने में वाहन चलाने की वजह से सड़क दुर्घटना की संभावनाएं बढ़ जाती है जिसमें कई व्यक्तियों की जान तक चली जाती है। इसके साथ ही उन्हें समझाया गया कि कम उम्र के बच्चों को वाहन चलाने के लिए अधिकृत नहीं किया गया है क्योंकि उन्हें यातायात नियमों का ज्ञान नहीं होता जिसकी वजह से वह सड़क दुर्घटनाओं का शिकार हो सकते हैं इसलिए बच्चों को वाहन चलाने के लिए न दें। पुलिस ने चालकों को सड़क सुरक्षा का महत्व बताते हुए यातायात नियमों का अनुसरण करने के लिए जागरूक किया।

Related posts

Leave a Comment